NWDA Vacancy: जलदाय विभाग में भर्ती सैलरी 1.77 लाख रुपए, आवेदन 20 नवंबर तक |

जल शक्ति मंत्रालय के द्वारा नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 20 नवंबर की गई है इस भर्ती के लिए सैलरी 177000 तक है।

जलदाय विभाग यानी जल शक्ति मंत्रालय के अधीन आने वाले नवा राष्ट्रीय जल विकास अधिकरण में प्रशासनिक अधिकारी के पदों के लिए भारती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए ऑफलाइन मोड में अभ्यर्थी को आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 20 नवंबर रखी गई है नोटिफिकेशन के अनुसार प्रशासनिक अधिकारी के पदों को प्रति नियुक्ति के आधार पर भरा जाएगा इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति आवेदन करने से पूर्व एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ ले उसके बाद आवेदन करें।

जलदाय विभाग भर्ती आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है जो अभ्यर्थी पात्र है वह इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं और बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

जलदाय विभाग भर्ती आयु सीमा

जल शक्ति मंत्रालय के लिए आयु सीमा अधिकतम 56 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

जलदाय विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

जल शक्ति मंत्रालय के अधीन आने वाली इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता प्रति नियुक्ति के आधार पर प्रशासनिक अधिकारी के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या समकक्ष किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या समकक्ष तथा प्रशासनिक सतर्कता/ न्यायालय मामलों को संभालने में 2 वर्ष का अनुभव और कार्यालय प्रक्रियाओं और स्थापना मामलों का जान रखने वाला हो शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में भी देख सकते हैं।

जलदाय विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जल शक्ति मंत्रालय के लिए आवेदन प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थी को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद में वैकेंसी के सेक्सन पर क्लिक करना है और आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद में अब ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है और इसमें दिए गए आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है अब आवेदन फार्म को अच्छे से भर लेना है इसके बाद में आवेदन फार्म को दिए गए पत्ते पर आपको भेजना होगा।

Leave a Comment