पाकिस्तान के लिए आई खुशखबरी, यही चलता रहा तो वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में होगी एंट्री, फिर होगा भारत-पाक मैच?

बाबर आजम के लिए आई बडी खुशखबरी

वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चार मैच हारने वाली पाकिस्तानी टीम ने पिछले दो मैच जीते हैं और उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. अचानक बाबर एंड कंपनी की सेमीफाइनल में खेलने के आसार बढ़ गए हैं और इसकी वजह बेंगलुरू का मौसम है. आइए आपको बताते हैं क्या है मामला?

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को क्या करना होगा? इस सवाल का जवाब है उसे इंग्लैंड के खिलाफ अपना अगला मैच जीतना होगा और साथ ही दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड अपना मुकाबला श्रीलंका से हार जाए. हालांकि ये होना बहुत मुश्किल है. पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को जरूर हरा सकती है लेकिन न्यूजीलैंड का भी श्रीलंका से हारना मुश्किल है. लेकिन अगर हम आपको ये कहें कि ना न्यूजीलैंड हारेगा और ना ही पाकिस्तान लेकिन फिर भी बाबर की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. जी हां चौंकिए नहीं ऐसा भी हो सकता है और पाकिस्तान पर किस्मत भी मेहरबान दिख रही है.

आपको बता दें न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका से मैच जीतना है लेकिन इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. बेंगलुरू में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है और वहां सड़कों पर पानी भर गया है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टक्कर बेंगलुरू में गुरुवार को है. उस दिन भी बेंगलुरू में भारी बारिश की आशंका है. अब अगर ये मैच बारिश के चलते नहीं खेला गया तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान हो जाएगा.

न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच रद्द हुआ तो?

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच अगर मुकाबला रद्द हुआ तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएगा. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के 9 मैचों में 9 अंक हो जाएंगे. इसके बाद पाकिस्तानी टीम 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता में अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी. इस मैच में पाकिस्तानी टीम को सिर्फ जीत हासिल करनी होगी. अगर ऐसा हुआ तो वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. वहीं इस मैच में हार उसे वर्ल्ड कप से बाहर कर देगी. वैसे इससे पहले पाकिस्तानी टीम को दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी अपने बचे हुए दोनों लीग मैच हार जाए.

पाकिस्तान नंबर 4 पर रहा तो…

अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया और वो अंक तालिका में नंबर 4 पर रहा तो सेमीफाइनल में उसकी टक्कर टीम इंडिया से होगी. बता दें ये दोनों टीमें 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ी थीं और टीम इंडिया ने ये मैच एकतरफा अंदाज में जीत लिया था. हालांकि अगर एक बार फिर भारत-पाक भिड़े तो टूर्नामेंट का माहौल एक अलग स्तर पर पहुंच जाएगा. अब देखना ये है कि क्या पाकिस्तान ये चमत्कार कर पाएगा या नहीं?

Leave a Comment