Railway Peon Vacancy: रेलवे में बिना परीक्षा चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास

रेलवे में चपरासी के बंपर पदों पर भर्ती निकली है इसमें परीक्षा आयोजित नहीं होगी इस भर्ती के लिए 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं भर्ती इंटरव्यू के आधार पर करवाई जाएगी।

रेलवे में चपरासी भर्ती का इंतजार करने वाले लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है रेलवे ने चपरासी के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है सबसे बड़ी बात है कि इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है और भर्ती के अंदर परीक्षा आयोजित नहीं होगी सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर भर्ती आयोजित करवाई जाएगी 18 से 45 वर्ष के युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन के लिए इंटरव्यू 4 दिसंबर को आयोजित करवाया जाएगा।

Railway Peon Vacancy

रेलवे चपरासी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क: रेलवे में निकली चपरासी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे चपरासी भर्ती आयु सीमा

रेलवे चपरासी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

रेलवे चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेलवे में निकली चपरासी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

रेलवे चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

रेलवे क्लेम्स ट्रिब्यूनल वाराणसी चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

रेलवे चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे में चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थी सबसे पहले दी गई जानकारी को अच्छे से ध्यान से पढ़ ले यहां पर हम आपको बता दें कि कैंडिडेट को कहीं पर आवेदन नहीं करना है इसके लिए आपको अपना बायोडाटा दो कॉपी के अंदर रखना है इसके अलावा आधार कार्ड पासपोर्ट साइज फोटो और एजुकेशन क्वालीफिकेशन के सभी डॉक्यूमेंट जो जरूरी है साथ में रखते हैं और यह लेकर आपको नीचे दिए गए एड्रेस पर उपस्थित होना है।

अभी अखबार में इसका शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है एक-दो दिन में डिटेल में नोटिफिकेशन भी जारी हो जाएगा जो जारी होते ही हम आपके यहां पर अपडेट दे देंगे इसकी अपडेट के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से भी जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment