अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होगी ये 15 सदस्यीय टीम इंडिया, हार्दिक और पंत की सालों बाद वापसी, ये दिग्गज होगा कप्तान

टीम इंडिया (Team India): भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। जबकि इसके बाद टीम इंडिया को दिसंबर के महीने में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। जहां टीम इंडिया को 3 टी20, तीन वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी हो सकता है। जबकि इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर सकते हैं।

रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जबकि साल 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिसके चलते टीम इंडिया की कप्तानों रोहित शर्मा के हाथों में ही सौंपी जाएगी। बता दें कि, रोहित शर्मा की कप्तानी में पिछले 2 साल में टीम इंडिया का टेस्ट फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है।

ऋषभ पंत और हार्दिक की हो सकती है सालों बाद टीम में वापसी

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल हो गए थे। जिसके चलते अब हार्दिक टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में वापसी कर सकते हैं। बता दें कि, हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

लेकिन अब 5 साल बाद हार्दिक की वापसी टेस्ट टीम में हो सकती है। वहीं, दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, केएल राहुल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहममद शमी, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार।

Leave a Comment