IND vs AUS: कप्तान सूर्या का वो मैसेज जिससे कूट रहे अर्शदीप सिंह को मिला कॉन्फिडेंस, ऑस्ट्रेलिया को पिला दिया पानी

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें टी20 में अर्शदीप सिंह काफी महंगे साबित हो रहे थे। पहले तीन ओवर में उन्हें 37 रन पड़ गए। लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने सिर्फ तीन रन देकर भारत को जीत दिला दी। मैच के बाद अर्शदीप ने बताया कि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर से पहले उन्हें क्या कहा था?

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के 5वें और आखिरी मैच में जीत के लिए 6 गेंद पर 10 रन चाहिए थे। क्रीज पर कप्तान मैथ्यू वेड सेट थे। भारत के पास एकमात्र गेंदबाजी विकल्प अर्शदीप सिंह का था। उन्होंने इससे पहले 3 ओवर में 37 रन दिए थे। यानी आखिरी ओवर में दबाव पूरी तरह उनके ऊपर था। लेकिन सिर्फ तीन रन देकर अर्शदीप ने भारतीय टीम को इस रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दी।

कप्तान ने अर्शदीप को क्या दिया था मैसेज?

अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद बताया कि आखिरी ओवर से पहले सूर्यकुमार यादव से उनकी कप्तान बात हुई थी। ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं सोच रहा था कि मैंने पहले तीन ओवरों में बहुत सारे रन दिए और एक और मौके की उम्मीद कर रहा था, और भगवान का शुक्र है, मैंने स्कोर डिफेंड कर पाया। सपोर्ट स्टाफ का भी शुक्रिया कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया। सूर्या भाई ने मुझसे कहा था कि जो होना होगा वह होगा।’

बल्लेबाजों की भी तारीफ की

अर्शदीप सिंह के अनुसार विकेट काफी मुश्किल थी और उनका मानना था कि बल्लेबाजों ने 15 से 20 ज्यादा रन बना दिए थे। उन्होंने आगे कहा- इसका श्रेय बल्लेबाजों को भी जाता है। हमारे पास 15-20 रन ज्यादा थे और यह काफी होता है। एक भारतीय टीम के रूप में हमने जो स्टैंडर्ड तय किए हैं, उस अनुसार सीरीज में प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है और उम्मीद है कि हम मजबूत होकर वापसी करेंगे।

टीम इंडिया ने 4-1 से जीती सीरीज

श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और मुकेश कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर छह रन से रोमांचक जीत दर्ज करके सीरीज 4-1 से अपने नाम की। सीरीज पहले कि अपने नाम कर चुके भारत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की धीमी पिच पर नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बावजूद आठ विकेट पर 160 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम आठ विकेट पर 154 रन ही बना पाई।

Leave a Comment