गिल-यशस्वी-ऋतुराज? जानें कौन 2 ओपनर करेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में पारी की शुरुआत

टीम इंडिया इन साउथ अफ्रीकी दौरे पर क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों की शृंखला खेलने के लिए गई हुई है और 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज की शुरुआत भी हो जाएगी। यह सीरीज कई मायनों में टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज के माध्यम से ही टीम मैनेजमेंट आगामी टी 20 वर्ल्डकप की तैयारियों में व्यस्त हो जाएगी।

बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम का ऐलान किया है और इस टीम को देखने के बाद सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स यही कह रहे हैं कि, यह टीम आसानी के साथ साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर जीत का परचम लहरा सकती है।

लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले ही टीम इंडिया के लिए मुसीबतें बढ़ गईं है और टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव को जल्द ही इस मुसीबत से बाहर निकालने के लिए कोई तरकीब खोजनी पड़ेगी। दरअसल बात यह है कि, इस साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है उसमें उन्होंने तीन सलामी बल्लेबाजों को जगह दी है और प्लेइंग 11 में दिसर दो ही सलामी बल्लेबाजों को जगह दी जाती है।

इन 3 सलामी बल्लेबाजों को मिला है साउथ अफ्रीका दौरे में मौका

बीसीसीआई की चयनसमिति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज को ध्यान में रखते हुए जिस 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है उसके अंदर उन्होंने तीन सलामी बल्लेबाजों को चुना है।

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का चुनाव बतौर सलामी बल्लेबाज किया है।

इसी चुनाव की वजह से अब टीम मैनेजमेंट की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं कि, आखिरकार साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग 11 में किसे शामिल करें।

यशस्वी-गायकवाड़ को जोड़ी को मिल सकता है मौका

Ruturaj Gaikwad & Yashasvi Jaiswal
Ruturaj Gaikwad & Yashasvi Jaiswal

कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा हुआ है कि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच की प्लेइंग 11 में टीम मैनेजमेंट यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी का चुनाव कर सकती आई और इस जोड़ी ने हाल ही में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसी वजह से मैनेजमेंट इस जोड़ी को सीरीज में मौका दे सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच के लिए संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

Leave a Comment