ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लिया संन्यास, 147 मैच में बनाए थे लगभग 7 हजार रन

असद शफीक संन्यास लेने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता बन सकते हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। उसे 14 दिसंबर 2023 से 7 जनवरी 2024 तक 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले 4 साल से टीम से बाहर चल रहे असद शफीक ने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है। खेल में दिलचस्पी में कम होने के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है। 37 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रविवार को इसकी घोषणा की।

असद शफीक दिसंबर 2020 के बाद से पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे थे। टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर उन्होंने 147 मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उन्होंने 33.26 की औसत से 6188 रन बनाए। 12 शतक और 36 अर्धशतक लगाए। असद 2010 से 2020 तक पाकिस्तान टेस्ट बल्लेबाजी लाइन-अप की रीढ़ की हड्डी ते। उन्होंने 77 मैचों में 38.19 की औसत से 4660 रन बनाए। इसमें 12 शतक और 27 फिफ्टी शामिल हैं। असद मिडिल ऑर्डर में अजहर अली, यूनिस खान और मिस्बाह उल हक के साथ खेलते थे।

असद शफीक ने क्या कहा?

असद शफीक ने कराची व्हाइट्स को नेशनल टी20 चैम्पियनशिप का खिताब दिलाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” मैं क्रिकेट खेलने में उतना उत्साह और जुनून महसूस नहीं कर रहा हूं और न ही मेरे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए जरूरी फिटनेस है। यही कारण है कि मैंने सभी क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है।”

सेलेक्टर बनने को तैयार असद

असद ने यह भी पुष्टि की कि वह नेशनल सेलेक्टर बनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले थे। उन्होंने कहा, ” मुझे बोर्ड से अनुबंध मिल गया है और मैं इस पर विचार कर रहा हूं और उम्मीद है कि इस पर जल्द ही फैसला होगा।” उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में काम करना उनके लिए एक रोमांचक चुनौती थी और वह खेल में शामिल रहना चाहेंगे।

home

Leave a Comment