Sardiyon Ki Chhutiyan: सभी स्कूल में सर्दियों की 12 दिन की छुट्टियां घोषित, छात्रों के हुई मौज अब घर पर मजे करो

स्कूल में शीतकालीन छुट्टियों को लेकर अवकाश घोषित हो गया है जैसे ही सर्दी का मौसम शुरू हुआ है उसी के हिसाब से स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है इस बार सर्दियों के लिए लगभग 12 दिन का शीतकालीन अवकाश रहेगा।

Sardiyon Ki Chhutiyan

Sardiyon Ki Chhutiyan

स्कूल और कॉलेज में दिए जाने वाली छुट्टियां को स्कूली बच्चों के लिए विकेट स्कूल और कॉलेज छात्रों के लिए दी जाने वाली छुट्टियां को विंटर ब्रेक कहते हैं सर्दियों में मिलने वाली छुट्टियां को छात्र अपने परिजनों के साथ कुछ अच्छा समय बिताने में काम में ले सकते हैं।

इस साल छुट्टियों को लेकर अनाउंस किया गया है जिसमें बताया गया है कि 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी सरकार के द्वारा शीतकालीन अवकाश के रूप में 12 दिन की छुट्टियां घोषित की गई है इन छुट्टियों की घोषणा सभी स्कूल और कॉलेज में लागू रहेगी हालांकि चुटिया घोषित होने से एक-दो दिन पहले सरकार की तरफ से एक बार और अनाउंस करके बताया जाएगा।

प्रत्येक साल सर्दियों की छुट्टियां दी जाती है यह छुट्टियां अर्धवार्षिक परीक्षा संपन्न होने के बाद भी दी जाती है वर्तमान में अद्वार्षिक परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है और 23 दिसंबर तक परीक्षा समाप्त हो जाएगी उसके बाद में सरकार के द्वारा 12 दिनों की सर्दियों की छुट्टियां दी जाती है ताकि बच्चों को सर्दियों में परेशानी नहीं हो।

आप सभी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को हम बता दें कि वर्ष 2023 में सभी विद्यार्थियों के लिए अर्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच आयोजित की जा रही है इन सभी विद्यार्थियों की स्कूल शीतकालीन अवकाश सूची भी जारी हो गई है।

Leave a Comment