Ration Card New Offer Update : राशन कार्ड वालो को खुला किस्मत अब मिलेग बड़ा लाभ नया नियम के बाद ।।

राशन कार्ड वालों के लिए आई बड़ी खुशखबरी अगर आप सभी के पास भी राशन कार्ड है तो आप सभी को जानना बेहद जरूरी हो गया है देश के सभी आम जनता एवं राशन कार्ड वालों को हर रोज नए-नए कार्य किया जा रहे हैं जिससे सही व्यक्ति को राहत मिले इस देश में काफी तेजी से महंगाई बढ़ते जा रही है और सरकार दूसरी ओर सभी जनता को नए-नए कार्य के द्वारा राहत भरी खबर दे रहा है प्रतिदिन इसका कुछ ना कुछ काम चल रहा है इस तरह इस बार राशन कार्ड पर बड़े बदलाव किए गए हैं जिससे सभी राशन कार्ड वालों को फायदा होने जा रहा है इसका फायदा सभी राशन कार्ड व्यक्ति ले सकते हैं।

राशन कार्ड वालों के लिए एक बड़े शौक होने वाले खबर दिया जा रहा है जिसमें राशन कार्ड पर मिलने वाले गेहूं में भारी कटौती किया गया है सभी व्यक्ति को राशन कार्ड पर 35 किलो गेहूं का लाभ दिया जाता था जिसमें ईश्वर कटौती किए गए के कारण अब काम गेहूं मिल रहा है अब सभी राशन कार्ड वालों को 35 किलो गेहूं के जाए मात्र 18 किलो गेहूं मिलेगा 17 किलो गेहूं की कटौती राशन कार्ड पर किया गया है और आप सभी के लिए खुशखबरी की भी बातें हैं इस कटौती के बाद आप सभी को बड़े लाभ भी दिया जा रहा है।

राशन कार्ड में गेहूं कटौती के बाद सभी व्यक्तियों को अब बाजरे का लाभ मिलने जा रहा है सभी राशन कार्ड धारक को आप बाजरे का लाभ दिया जाएगा और गेहूं मात्र 18 किलो ही दिया जाएगा और मिलने वाले सभी राशन का लाभ आप सभी को दिया जाएगा नए निर्णय के बाद बीपीएळ कार्ड धारकों को परिवार के प्रति दसस्य और ढाई किलोग्राम बाजरा और 2.50KG किलोग्राम गेंहू लेना होगा। यह नियम गुलाबी राशन कार्डधारकों के लिए बनाया गया है। सरकार पहले से ही बीपीएल राशन कार्ड पर प्रति व्यक्ति को 5 किलोग्राम गेंहू रासन के रूप में वितरित कर रही है और कोई भी राशन कार्ड पर वदलाव होता है तो आप सभी को बता दिया जाएगा सभी राशन कार्ड वालो को।।

Leave a Comment