Rishabh Pant IPL Auction 2024: जो धोनी ना कर सके, वो ऋषभ पंत ने किया! आईपीएल ऑक्शन में बैठे-बैठे रचा इत‍िहास… ऐसा करने वाले पहले कप्तान

Rishabh Pant IPL 2024: दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अनोखा इत‍िहास रच दिया है. वह आईपीएल ऑक्शन में एक्ट‍िवली हिस्सा लेने वाले पहले मौजूद कप्तान हैं. पंत ने आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेकर यह अनोखा कारनामा अपने नाम किया.

Rishabh Pant IPL Auction 2024  Dubai: विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इंडियन प्रीम‍ियर लीग 2024 के ऑक्शन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचे. पंत पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर रूड़की के पास सड़क हादसे का श‍िकार हो गए थे. इसके बाद वो क्रिकेट से दूर हो गए थे, उसके बाद से ही वो लगातार नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे. ऐसे में पहली बार वो अब किसी बड़े क्रिकेट के मंच पर नजर आए. 

‘क्रिकबज’ की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पंत अगले साल आईपीएल 2024 में भाग लेंगे और टीम का नेतृत्व भी करेंगे. फरवरी के अंत तक पंत की पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है.

जैसा कि उम्मीद है कि आईपीएल मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा. पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान आईपीएल 2023 में डेविड वॉर्नर ने संभाली थी. पंत के ना होने की वजह से दिल्ली का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद खराब रहा था.  

25 साल के पंत आईपीएल की लाइव नीलामी में एक्ट‍िवली हिस्सा लेने वाले पहले मौजूदा कप्तान बन गए. ऑक्शन के दौरान ऋषभ पंत, सौरव गांगुली और रिकी पोंट‍िंग संग आईपीएल की ऑक्शन टेबल पर नजर आए. वहीं उन्होंने बोली भी लगाई. 

Leave a Comment