IND vs NED: रोहित शर्मा ने 7 साल बाद वनडे में थामी गेंद, फिरकी में फंसा बल्लेबाज तो देखने लायक थी पत्नी की खुशी

India vs Netherlands: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उंगली में चोट की कारण गेंदबाजी छोड़ दे थी। लेकिन वनडे में सात साल से ज्यादा समय के बाद रोहित ने नीदरलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। वर्ल्ड कप 2023 के इस मुकाबले में भारतीय कप्तान ने विकेट भी चटका लिया।

बेंगलुरु: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने करियर की शुरुआत में ऑफ स्पिनर थे। लेकिन कोच की सलाह पर उन्होंने बल्लेबाजी पर फोकस करना शुरू कर दिया। जब भारत के लिए डेब्यू हुआ तो रोहित अक्सर गेंदबाजी करते नजर आते थे। वह वनडे में क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों का विकेट ले चुके हैं। उनके नाम आईपीएल में हैट्रिक भी है। लेकिन उंगली में चोट लगने के बाद रोहित ने गेंदबाजी ही छोड़ दी थी। लेकिन वर्ल्ड कप 2023 में आखिरकार रोहित गेंदबाजी करते नजर आए।

रोहित को चार गेंद पर ही विकेट

रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित नीदरलैंड की पारी का 48वां ओवर लेकर आए। उस समय टीम का स्कोर 243 रन था और उनकी हार तय हो चुकी थी। पहली तीन गेंद पर रोहित के खिलाफ एक रन बना। चौथी गेंद भारतीय कप्तान ने पटकी हुई फेंक दी। तेजा निदामनुरु ने इसपर छक्का जड़ दिया। लेकिन अगली ही गेंद पर रोहित ने तेजा का विकेट ले लिया। रोहित की गेंद पर तेजा ने जोरदार बल्ला घुमाया लेकिन धीमी गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से पर लगी और मोहम्मद शमी के हाथों में चली गई।

भारत ने 9 गेंदबाजों को आजमाया

इस मैच में भारतीय टीम 5 ही प्रमुख गेंदबाज के साथ उतरी थी लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने 9 गेंदबाजों ने हाथ आजमाया। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक-एक खिलाड़ियों को आउट किया। जबकि मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को विकेट नहीं मिला।

मैच में क्या-क्या हुआ

प्लेयर ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर (नाबाद 128) और केएल राहुल (102) के शानदार शतकों के दम पर 410 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा करने के बाद गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर भारत ने नीदरलैंड को 160 रन से हरा दिया। नीदरलैंड की पूरी टीम 47.5 ओवर में 250 रन पर सिमट गई।

Leave a Comment