यशस्वी जायसवाल ने खेली ताबड़तोड़ पारी, फिर मैच के बाद क्यों बोलना पड़ा सॉरी? खुद बताई पूरी बात

India vs Australia T20I Series: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 44 हराया. इसी के साथ भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. मैच में यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक ठोका.

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 44 रन से हराया. इसी के साथ सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज 2-0 की बड़ी बढ़त बना ली है. मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 235 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 तो ईशान किशन ने 52 रन बनाए. अंतिम ओवरों में रिंकू सिंह ने 9 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाकर स्कोर को 230 रन के पार पहुंचाया. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 विकेट पर 191 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 3-3 विकेट मिले. प्लेयर ऑफ द मैच यशस्वी ने मैच के बाद बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि क्यों उन्हें ऋतुराज से माफी मांगनी पड़ी.

21 साल के बाएं हाथ के बैटर यशस्वी ने 25 गेंद पर 212 के स्ट्राइक रेट से 53 रन बनाए. 9 चौका और 2 छक्का जड़ा. मैच के बाद यशस्वी ने कहा कि प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मेरे लिए खास है. आज मैंने अपने खेल को एन्जॉय किया. मैं सभी शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था. कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच वीवीएस लक्ष्मण की ओर से मुझे पूरी छूट मिली थी. मालूम हो कि पहले मैच में भी यशस्वी ने 21 रन बनाए थे. लेकिन इस दौरान तेज रन लेने के चक्कर में ऋतुराज गायकवाड़ रन आउट हो गए थे.

अगली बार गलती नहीं करेंगे
ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि मैं हमेशा यही सोचता हूं कि अनुभवी खिलाड़ियों के साथ मैं खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं. मैं अभी भी सीख रहा हूं. पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ मेरी गलती के कारण रन आउट हो गए थे. मैं उनके पास गया और सॉरी कहा. मैंने गलत कॉल कर दी थी. उन्होंने कहा कि ये मेरी गलती थी. ऋतुराज काफी विनम्र खिलाड़ी हैं. उन्होंने मुझसे कहा था कि अगली बार जब हम रन लेंगे, तो गलती नहीं करेंगे. मैंने अपनी फिटनेस और शॉट्स पर भी काम कर रहा हूं. मुझे लगता है कि इस लेवल पर मानसिक चीजें अधिक महत्वपूर्ण हैं. हर दिन मैं बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं.

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले यशस्वी जायसवाल ने अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं. 9 पारियों में उन्होंने 38 की औसत से 306 रन बनाए हैं. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया है. 100 रन बेस्ट प्रदर्शन है. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें, तो यशस्वी ने 72 पारियों में 31 की औसत से 2126 रन बनाए हैं. 2 शतक और 13 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 148 का है, जो टी20 के लिहाज से शानदार है. सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में होना है.

Leave a Comment