सिर्फ 3 मुकाबलों के लिए सूर्यकुमार यादव को मिली थी टीम इंडिया की कप्तानी! अब यह स्टार खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

Suryakumar Yadav: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद एक बार फिर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ ही पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है, जिस सीरीज में टीम को लीड करने की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सौंपी गई है और उन्होंने पहले मुकाबले में अपनी जिम्मेदारी को काफी अच्छे से निभाते हुए टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। मगर इसके बावजूद उन्हें सिर्फ अगले दो मैचों के बाद से ही कप्तान पद से हटा दिया जाएगा।

ऐसे में उनकी जगह सबसे अनुभवी खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी जाएगी। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह किस खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी जा रही है।

सिर्फ 3 ही मुकाबलों के लिए कप्तान बने थे Suryakumar Yadav!

दरअसल, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। इस दौरान उन्होंने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी से टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। मगर इसके बाद भी उन्हें कप्तान पद से हटाए जाने की बात चल रही है और उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कप्तान बनाया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर को बनाया जा सकता है अगला कप्तान!

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए कप्तान पद की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सौंपी गई है। मगर श्रेयस अय्यर चौथे टी20 मैच के दौरान टीम में वापसी करने जा रहे हैं जिन्हें उपकप्तान के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। लेकिन उनके आने के साथ ही सूर्या को आराम दे दिया जाएगा। ऐसे में टीम की कमान अय्यर के हाथों में सौंप दी जाएगी। जिन्हें आईपीएल के दौरान काफी कप्तानी का अनुभव रहा है।

सूर्या को मिलने वाला है आराम!

मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार टीम मैनेजमेन्ट ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को चौथे और पांचवें मुकाबले के दौरान आराम देने का फैसला लिया है। ताकि वह अपने वर्क लोड को मैनेज कर सके और आने वाली साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले खुद को और बेहतर तरीके से तैयार कर सके।

बताते चलें कि बीते कुछ महीने से सूर्या का शेड्यूल काफी बीजी रहा है जिस वजह से उन्हें आराम दिए जाने की बात चल रहे है। हालांकि आधिकारिक तौर पर उनके बाहर जाने को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है। ऐसे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो 10 दिसंबर से शुरू होने जा रही साउथ अफ्रीका सीरीज को महत्व देते हुए उन्हें आराम दिया जाना तय है।

Leave a Comment