जानें मुंबई इंडियंस में आने के लिए हार्दिक पांड्या ने अंबानी परिवार से ली कितनी मोटी रकम

Hardik Pandya: अब पूरी दुनिया IPL एक रंग में रगने को बेकरार है और बीते दिनों खबर आई थी कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट जल्द से जल्द IPL 2024 की नीलामी को आयोजित करा सकती है। इसके साथ ही कल बीते शाम सभी फ्रेंचाईजियों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची को सभी के साथ साझा कर दिया है।

IPL रिटेन्शन और रिलीज के साथ ही खिलाड़ियों की ट्रेड ने भी सुर्खियों में अपनी जगह बनाई है। कल देर शाम को खबर आई कि, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स (Gujrat Taitans) के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की फ्रेंचाइजी ने अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से जुड़ी हुई इस खबर को सुनने के बाद क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया और यह सवाल पैदा हो गया कि, हार्दिक की अनुपस्थिति में गुजरात की कप्तानी कौन करेगा। इसके साथ ही कुछ लोगों के जहन मे यह भी सवाल पनप रहा है कि, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने आखिरकार कितने रुपयों में हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया है।

मुंबई इंडियंस की स्क्वाड में शामिल हुए हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए की थी और इसके बाद ये साल 2021 तक मुंबई के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बने रहे। मगर साल 2022 के मेगा ऑक्शन के पहले मुंबई ने हार्दिक को रिलीज कर दिया और ऐसे में हार्दिक को गुजरात की टीम ने अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया और इसके साथ ही उन्हें कप्तानी की भी जिम्मेदारी दी गई थी।

बतौर कप्तान हार्दिक को गुजरात की मैनेजमेंट ने अपने साथ जोड़ते हुए 15 करोड़ का रुपए का भुगतान किया था और कहा जा रहा है कि, अब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम भी उन्हें 15 करोड़ रुपए का ही भुगतान कर सकती है।


कुछ ऐसा रहा हार्दिक पांड्या का आईपीएल में प्रदर्शन

अगर बात करें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के आईपीएल में ओवरऑल प्रदर्शन की तो उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है और वो गेंद और बल्ले दोनों के साथ ही टीम के लिए अपनी उपयोगिता को साबित करते आए हैं।

बतौर बल्लेबाज खेलते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 123 मैचों की 115 पारियों में 30.38 की औसत और 145.86 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए हैं, इस दौरान इनके बल्ले से 10 अर्धशतकीय पारियाँ भी निकली हैं। वहीं एक गेंदबाज के तौर पर हार्दिक ने 123 मैचों की 81 पारियों में 33.26 की औसत और 8.80 के इकॉनमी रेट से 53 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a Comment