BCCI की राजनीति से तंग आ चुके हैं विराट कोहली, अब IPL 2024 के दौरान लेंगे संन्यास

BCCI :भारत में क्रिकेट का खेल सबसे ज्यादा खेला और देखा जाता है. जिसके चलते हर भारतीय क्रिकेट और उससे जुड़ी किसी भी तरह की खबर के बारे में जानकारी प्राप्त करने को उत्सुक ही रहता है. अभी हाल के दिनों में मीडिया में ऐसी रिपोर्ट्स निकल कर सामने आ रही है जिसमें विराट कोहली के टीम इंडिया में न शामिल करने की बात निकल कर सामने आ रही है.

इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) के गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली मीडिया में आई रिपोर्ट्स को पढ़ने के बाद टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई के उच्च अधिकारियो से काफी निराश है. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली आईपीएल 2024 के दौरान ही संन्यास का ऐलान कर सकते है.

बीसीसीआई की राजनीति के चलते ले सकते है संन्यास

BCCI

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुक़ाबले के बाद से आराम करते हुए नज़र आ रहे है. मौजूदा समय में विराट अपने परिवार के साथ लंदन में छुट्टियाँ मना रहे है. इसी बीच भारतीय मीडिया में ऐसी खबर निकलकर सामने आ रही है जिसमें विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्क्वाड में शामिल न करने की बात हो रही है.

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई (BCCI) के उच्च अधिकारी विराट की जगह नंबर 3 पर ईशान को मौका देना चाहते है. इन सब खबरों के बाद बीते कुछ घंटो से ऐसी भी रिपोर्ट्स निकलकर सामने आ रही है कि आईपीएल 2024 के दौरान वर्ल्ड कप 2024 के लिए होने वाले टीम सिलेक्शन के कुछ दिन पहले इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है.

बीसीसीआई की राजनीति के चलते ही छोड़ी थी टीम की कप्तानी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद बीसीसीआई (BCCI) के अंदर उनके खिलाफ होने आंतरिक राजनीति से परेशान होकर ही साल 2021 के दिसंबर महीने में पहले वनडे क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दिया. उसी के कुछ दिन बाद विराट कोहली ने जनवरी 2022 में टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद बीसीसीआई के द्वारा रोहित शर्मा को टीम इंडिया के नए कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया.

Leave a Comment