28 चौके-6 छक्के’, टी20 का हैरतअंगेज मुकाबला, प्रीति ज़िंटा के दुलारे खिलाड़ी ने अकेले दम पर आयरलैंड को मात्र 1 विकेट से रौंदा

Preity Zinta : कल (07 दिसंबर) को ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच में जारी टी20 सीरीज के पहला मुक़ाबला हरारे के मैदान पर खेला गया. इस टी20 मुक़ाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने पारी के निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे.

जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम ने अपने पारी के अंतिम गेंद पर आयरलैंड के द्वारा सेट किए गए टारगेट को चेस करके रोमांचक मुक़ाबले में जीत दर्ज़ की. इस टी20 मुक़ाबले में आईपीएल क्रिकेट में पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति ज़िंटा के दुलारे खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेलकर ज़िम्बाब्वे को मुक़ाबले में 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज़ करने में अहम भूमिका निभाई.

आयरलैंड की पारी का हाल

ireland

ज़िम्बावे के हरारे के मैदान पर हुए पहले टी20 मुक़ाबले में आयरलैंड ने कप्तान पॉल स्टिरलिंग और पूर्व कप्तान बलबारिने की संभाली हुई शुरुआत के चलते पहले विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी प्रदान की. जिसके बाद आयरलैंड के लिए मिडिल ओवर्स में हैरी टेक्टर और टकर ने पारी को संभाला लेकिन उसके बाद ज़िम्बावे के कप्तान सिकंदर रज़ा ने 3 आयरलैंड के बल्लेबाज़ों को पवैलियन भेजकर आयरलैंड की पारी को लगाम लगा दिया. आयरलैंड ने अपने पारी के निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाये. आयरलैंड ने अपनी पारी में 16 चौके और 3 छक्के जड़े.

प्रीति ज़िंटा की टीम के लिए खेलते है सिकंदर रज़ा

sikandr raza

आईपीएल क्रिकेट में ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान सिकंदर रज़ा प्रीति ज़िंटा की आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के लिए खेलते है. पंजाब किंग्स की टीम ने सिकंदर रज़ा को आईपीएल 2023 में अपनी टीम में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर शामिल किया था. आईपीएल में पंजाब किंग्स के खेलते हुए सिकंदर रज़ा का सीजन अच्छा गया था उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स को कुछ मुक़ाबलों में अंतिम ओवर्स में अपनी बल्लेबाज़ी की मदद से जीत दर्ज़ करने में अहम भूमिका निभाई थी. इसी चलते सोशल मीडिया पर कुछ क्रिकेट समर्थक सिकंदर रज़ा को प्रीति जिंटा के दुलारे प्लेयर्स की लिस्ट में रखते है.

यहाँ देखे स्कोरकार्ड :

ireland
zimbabwe

Leave a Comment