कप्तानी जाने के बाद बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़ा महान बल्लेबाज का रिकॉर्ड, पर्थ टेस्ट में नया कारनामा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने उतरी है. गेंदबाजों की खस्ता हाल के बाद बल्लेबाजों ने भी पर्थ टेस्ट में घुटने टेक दिए. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 487 रन के जवाब में पूरी टीम महज 271 रन पर ही सिमट गई.

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे पर्थ मुकाबले में पहली पारी के दौरान खास कीर्तिमान बनाया. कंगारू टीम के खिलाफ पाक बल्लेबाजों ने भले ही घुटने टेक दिए और उनके हाथ से मैच पूरी तरह से निकला दिख रहा हो लेकिन बाबर ने पूर्व कप्तान को तेज रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा. अब यह बैटर पाकिस्तान का सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले बैटर बन चुका है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने उतरी है. गेंदबाजों की खस्ता हाल के बाद बल्लेबाजों ने भी पर्थ टेस्ट में घुटने टेक दिए. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 487 रन के जवाब में पूरी टीम महज 271 रन पर ही सिमट गई. मेजबान टीम ने फॉलोऑन ना देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और अपनी बढ़त को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 300 रन तक पहुंचा दिया.

बाबर ने तीसरे दिन बनाया कीर्तिमान

पर्थ टेस्ट मैच के तीसरे दिन बाबर आजम महज 21 रन की पारी खेलकर वापस लौट गए. इस पारी के दौरान ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 हजार रन पूरा करने वाले पाकिस्तान के 5वें बैटर बने. उन्होंने इस आंकड़े को सबसे तेज छूकर पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद को पीछे छोड़ा. पाकिस्तान की तरफ से इंजमाम उल हक, यूनिस खान, मोहम्मद यूसुफ, जावेद मियांदाद ने 13 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए थे.

सबसे तेज 13 हजार इंटरनेशनल रन

पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज 13 हजार रन तक पहुंचने का कीर्तिमान जावेद मियांदाद के नाम दर्ज था. बाबर आजम ने 301 पारियों में ऐसा करते हुए उनको 4 पारियों से पीछे छोडा. मोहम्मद यूसुफ ने 322, इंजमाम उल हक ने 352 जबकि यूनिस खान ने 372 पारियों में अपने 13 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए थे.

Leave a Comment