6,6,6,6,6,6,6,6,6…. ऋषभ पंत के चेले ने वेस्टइंडीज की हिलाई दुनिया, 13 गेंदों पर 70 रन ठोक लिखा नया इतिहास

Rishabh Pant: इंग्लैंड की टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. इस दौरे पर अब तक 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है और अब 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे सीरीज में इंग्लिश टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं टी-20 सीरीज में अब तक 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं.

जिसमें से 2 मुकाबलो में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 1 मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को जीत हासिल हुई है. इन दोनों टीमों के बीच बीते 16 दिसंबर को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला गया था जिसको इंग्लैंड की टीम ने ऋषभ पंत के चेले के दम पर जीता था.

पंत के चेले ने 13 गेंदों ठोक दिया 70 रन

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं लेकिन साल 2022 में एक कार एक्सीडेंट के दौरान चोटिल होने की वजह से पंत क्रिकेट के दुनिया से बाहर चल रहे हैं तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल खेलने वाले फिलिप साल्ट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घातक बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया.

16 दिसंबर को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में फिलिप साल्ट ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड की टीम को जीत दिला दी. फिलिप साल्ट ने उस मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंदों का सामना किया था जिसमें उन्होंने नाबाद 109 रन की पारी खेली थी. उस मुकाबले में उन्होंने 9 छक्के और 4 चौके लगाए थे. इस हिसाब से देखें तो 70 रन तो उन्होंने केवल 13 गेंद में ही बना दिए थे.

कुछ ऐसा रहा पूरे मुकाबले का हाल

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले के बारे में बात करें तो उस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे शानदार प्रदर्शन निकोलस पूरन ने की थी.

उन्होंने 45 गेंद में 82 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज के द्वारा दिए गए 223 रनों के लक्ष्य का पिछा करने आई इंग्लिश टीम ने 19.5 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से फिलिप साल्ट के अलावा कप्तान जोस बटलर ने 34 गेंदों में 51 रन की पारी खेली थी.

Leave a Comment