Krishi Vigyan Kendra Vacancy: कृषि विज्ञान केंद्र में 10वीं पास सपोर्टिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

कृषि विज्ञान केंद्र में 10वीं पास सपोर्टिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 6 अगस्त तक भरे जाएंगे।

कृषि विज्ञान केंद्र बाड़मेर द्वारा सपोर्टिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 6 जुलाई से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 6 अगस्त को शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान नोटिफिकेशन में दिए अनुसार डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 6 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में ईमेल पता और मोबाइल नंबर सही भरें अभ्यर्थियों को सभी सूचनाओं ईमेल के माध्यम से भेजी जाएगी इसमें चयनित अभ्यर्थियों को वेतन 18000 रुपए से 56900 रुपए तक मिलेगा।

कृषि विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कृषि विज्ञान केंद्र के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करनी है जैसे सभी शैक्षणिक एवं व्यवसायिक योग्यता के प्रमाण पत्र, एक स्वयं का पूरा डाक पता लिखा लिफाफा, आधार कार्ड, कंप्यूटर या अनुभव प्रमाण पत्र, ₹500 का बैंक ड्राफ्ट आदि।

इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल देना है और आवेदन वाले लिफाफे पर पद और कैटिगरी नोटिफिकेशन में दिए अनुसार अंग्रेजी के बड़े अक्षरों में लिखना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को निर्धारित प्रारूप में नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फार्म 6 अगस्त को शाम 5:00 बजे तक या इससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए।

Leave a Comment